शारदा ग्रुप के हिन्दुस्तान कैंपस एवं आनन्द कैंपस में अप्रैल माह के अंत तक देष की जानी-मानी कंपनियों ‘‘कम्वॉल्ट सिस्टम लि0‘‘, ‘‘पालो आल्टो’’, डेल्टा एक्स’’, हाईक एजूकेषन’’, ‘‘प्रोलिफिक्स कॉर्पोरेषन’’, गो-डिजिट’’, टैक महिन्द्रा’’, ‘‘एम0ए0क्यू0 सॉफ्टवेयर लि0’’, जारो एजूकेषन’’ जैसी नामी कंपनियों ने बी0टैक, एम.सी.ए. एवं एम0बी0ए0, बी0फार्मा ब्रांच के छात्र/छात्राओं की चयन प्रक्रिया के दौरान (2023 बैच) में 80ः छात्र/छात्राओं का चयन किया है। अब तक कुल 185 कंपनियों ने शारदा ग्रुप के छात्रों के लिए चयन प्रक्रिया की जिसमें चयनित छात्रों को ब्ज्ब् . 3ण्5 स्च्। से 8ण्6 स्च्। तक का पैकेज ऑफर किया गया।
शारदा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूषंस (एस.जी.आई.) उत्तर भारत के सबसे बड़े शैक्षिक समूहों में से एक है, जिसमें आगरा और मथुरा इलाके में 3 परिसरों, ग्रेटर नोएडा में कला विष्वविद्यालय, 20 कॉलेज 180 एकड़ के विषाल कैंपस, और कैम्पस में 20000 से अधिक छात्रों और 40000 से अधिक प्रतिष्ठित कंपनियों में अच्छे पदों पर पूर्व छात्र/छात्राऐं अपनी सेवाऐं दे रहे हैं।
शारदा ग्रुप में नये सत्र की शुरुआत निम्नलिखित प्रमुख कंपनियों द्वारा कैंपस एवं वर्चुअल प्रक्रिया द्वारा की गई थीं जैसेः-
1.‘‘पालो ऑल्टो’’ ;ब्ज्ब्.35 स्च्।द्ध पालो ऑल्टो नेटवर्क्स को सुरक्षित एवं डिजिटल परिवर्तन को सक्षम करने के लिए लगातार नये आयाम प्रदान करता है। यह कंपनी क्लाउड नेटवर्क और मोबाईल पर हजारों संगठनों की रक्षा करने में सबसे आगे हैं।
2.‘‘ट्राईलॉजी इनोवेषन’’;ब्ज्ब्.28 स्च्।द्ध संभवतः दुनिया की पहली और एकमात्र सॉफ्टवेयर कंपनी है जो अपने समाधानों में एक खास तरह की सोच रखती है। इस कंपनी ने पदानुक्रम-रहित एक संगठन बनाया है जो हर आवाज और विचार को चमकने का अवसर दिलाता है। व्यक्तिगत रुप से और टीमों के रुप में वे जो संभव है उसकी सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं। वे हर साल दायर होने वाले पेटेंट की संख्या पर गर्व करते हैं। वे केवल सर्वश्रेष्ठ को काम पर रखने के दर्षन से शुरु करते हैं और फिर अपनी प्रतिभा को व्यवस्थित रुप से विकसित करते हैं।
3. ‘‘कम्वॉल्ट सिस्टम्स लिमिटेड’,;ब्ज्ब्.27 स्च्।द्ध का गठन 1988 में बेल लैब्स के भीतर एक विकास समूह के रुप में किया गया था और बाद में ।ज्-ज् नेटवर्क सिस्टम्स की एक रणनीतिक व्यापार इकाई के रुप में नामित किया गया था। सन्् 1996 में इसे एक स्वतंत्र कंपनी के रुप में षामिल किया गया था। 20 वर्षों के बाद से उन्होंने जबरदस्त विकास का अनुभव किया है। उनकी प्रतिबद्धता विविधता और समावेषन के लिए तीन-आयामी दृष्टिकोणः कार्यस्थल समावेष, कार्यबल विविधता और व्यक्तिगत जवाबदेही द्वारा संचालित और निष्पादित होती है।
4.‘‘एम0ए0क्यू0 सॉफ्टवेयर ;ब्ज्ब्.7 स्च्।द्ध यह कंपनी 500 कंपनियों के लिए अभिनव सॉफ्टवेयर समाधान प्रदान करती है। कंपनी पिछले बीस वर्षों से माईक्रासॉफ्ट कॉर्पोरेषन के साथ घनिष्ठ रुप से जुड़ी हुई है। वे डेटा एनालिटिक्स, डेटा प्लेटफॉर्म, क्लाउड प्लेटफॉर्म, एप्लिकेषन डेवलपमेंट, एप्लिेकेषन इंटीग्रेषन, प्रोजेक्ट और पोर्टफोलियों मैंनेजमेंट, सहयोग और सामग्री, डेटासेंटर और सुरक्षा के लिए माईक्रोसॉफ्ट गोल्ड पार्टनर हैं। एम0ए0क्यू0 को 9 वीं बार अमेरिका की सबसे तेज़ गति से बढ़ने वाली निजी कंपनियों में इंक पत्रिका द्वारा समानित किया गया। इसके अलावा, एम0ऐ0क्यू0 सॉफ्टवेयर अमेज़न वेब सेवाओं के लिए एक परामर्ष भागीदार हैं। एक गतिषील और तेजी से आगे बढ़ने वाली टीम के प्रमुख सदस्य के रुप में आप स्प्रिंट प्लानिंग, उत्पाद परिभाषा और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के हर पहलू के साथ षामिल होने का एक अनूठा अवसर प्रदान करती है। उनके डेवलपर्स आवष्यकताओं, डिजाइन कोड, परीक्षण, कार्य प्रबंधन में संलग्न होते हैं और ग्राहकों को एंड-टू-एंड समाधान प्रदान करते हैं।
5.‘‘सोपरा बैंकिंग सॉफ्टवेयर सॉल्युषंस’’;ब्ज्ब्.8ण्6 स्च्।द्ध दुनिया भर में 1500 से अधिक वित्तीय संस्थानों की पहली पसंद बन चुका है। यह कंपनी दुनिया भर के 80 से अधिक देषों में स्थित ग्राहक हर दिन उनकी तकनीकी और सॉफ्टवेयर के साथ-साथ उनके 5000 कर्मचारियों की विषेषज्ञता से लाभान्वित होते हैं। कंपनी अपने ग्राहकों को दैनिक आधार पर उनकी भविष्य की परियोजनाओं एवं वित्तीय समावेष के संबंध में सक्षम बनाना है। सोपरा बैंकिंग सॉफ्टवेयर, सोपरा स्टीरिया समूह की एक सहायक कंपनी है जो कि डिजीटल सेवाओं और सॉफ्टवेयर विकास में यूरोपीय लीडर है। 46000 से अधिक कर्मचारिेयों के साथ सोपरा स्टीरिया समूह ने 2019 में 4.43 बिलियन का कारोबार किया।
इसके अलावा अन्य प्रमुख कंपनियॉं जैसे-‘‘गोडिजिट’’,‘‘फैक्सिल सर्विसेज़’’, ‘‘सी0एस0एस0 कॉर्प’’, ‘‘हैक्ज़ाव्यू’’, ‘‘लीवे हटर््ज़’’, यू-सर्टिफाई टेªनिंग एण्ड लर्निंग लि0’’ एवं ‘‘मनीकरन पावर लि0’’ इत्यादि कंपनियों ने भी शारदा ग्रुप में कैंपस विज़िट कर चयन प्रक्रिया को आगे बढ़ाया।

हिन्दुस्तान कॉलेज में सत्र 2022 में टॉप 25ः चयनित छात्रों का औसत पैकेज ब्ज्ब् 6ण्6 स्च्। सालाना, और टॉप 50ः चयनित छात्रों का औसत पैकेज ब्ज्ब् 5ण्76 स्च्। रहा जिसमें उच्चतम सैलरी पैकेज 12 स्च्। (डेवलपमेंट प्रोफाईल) और औसत सैलरी पैकेज 4ण्91 स्च्। था।
शारदा ग्रुप में प्लेसमेंट में अप्रैल माह के अंत तक आगरा-मथुरा के कॉलेज में 80ः छात्रों का चयन (ग्रुप लेवल पे) अब तक हो चुका है। जिसमें हिन्दुस्तान कैंपस में बी0टैक में 72ः एएम.सी.ए. में 91ः एएवं एम.बी.ए. में 70ः प्लेसमेंट अप्रैल माह के अंत तक हो चुका है। प्लेसमेंट विभाग द्वारा दी गई जनकारी के मुताबिक मई माह के पहले सप्ताह तक लगभग 7 अन्य कंपनियों के कैंपस में आने की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है।

सभी ब्रांच के हैड ऑफ डिपार्टमेंट ने कहा कि प्रक्रिया के दौरान छात्र-छात्राओं को कंपनी की कार्यषैली एवं टैक्निकल पहलुओं के बारे में मार्गदर्षन दिया गया है।

हिन्दुस्तान कॉलेज के निदेषक, डॉ0 राजीव कुमार उपाध्याय एवं एच.आई.एम.सी.एस. के निदेषक डॉ0 नवीन गुप्ता और आनंद कॉलेज के निदेषक डॉ0 शैलेंद्र सिंह ने छात्रों की इस अद्भुत सफलता पर उनके प्रयासों का उत्साहवर्द्धन किया और इसके साथ ही प्लेसमेंट डिपार्टमेंट की टीम द्वारा वर्चुअल एवं ऑन कैंपस चयन प्रक्रिया को अपनाने के लिए भी धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर, शारदा ग्रुप के वाईस चेयरमैन, श्री वाई के गुप्ता, कार्यकारी उपाध्याक्ष श्री वी.के. शर्मा ने भी छात्रो की अद्भुद सफलता पर उनकी प्रषंसा की और उन सभी के उज्जवल भविष्य की कामना भी की।